31.1 C
Delhi
Saturday, October 1, 2022

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाएं

हमारे ब्लॉग के टॉपिक को पढ़कर। आप सब शायद बहुत आशंका में पड़ गए होंगे। लेकिन यह बात सच है कि व्हाट्सएप से आप पैसे कमा सकते हैं। आप में से बहुत सारे लोगों को यह बातें फेक लग सकती है। आपके लिए यह बात नया है। लेकिन यह बात जितना ही नया है उतना ही सच भी है।

हम आप की मनोदशा का अनुमान लगा सकते हैं। लेकिन आप को भी हमारे बातों का विश्वास करना होगा।व्हाट्सएप से पैसे कमाया जा सकता है। इस बात को अच्छे से समझने के लिए आपको हमारे ब्लॉग को भी पढ़ना होगा। इसलिए हमारे ब्लॉग को अंत तक पढ़िए क्योंकि आज का हमारा ब्लॉग इसी टॉपिक पर आधारित है।आइए दोस्तों जानते हैं कि कैसे व्हाट्सएप से पैसा कमाया जाएं।

व्हाट्सएप क्या है?

व्हाट्सएप से तो आप सभी परिचित होंगे। यह एक मैसेज एप्लीकेशन के रूप में पूरे विश्व में विख्यात है। व्हाट्सएप के द्वारा हम लोगों को मैसेज, विडियो कॉल, ग्रुप कॉल इत्यादि कर सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि व्हाट्सएप के इन सभी क्रियाकलापों के बारे में तो आप सभी जानते हैं।

व्हाट्सएप से पैसा कमाने का ऑप्शन तो कहीं भी व्हाट्सएप पर दिखाई नहीं देता। तो फिर हम व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमाएंगे। आपका सवाल बिल्कुल सही है। जवाब तो हमारे ब्लॉग में ही छुपा है। इसलिए हमारे ब्लॉग को पढ़िए।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने का मार्ग

दोस्तों यदि आप व्हाट्सएप के द्वारा पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपके पास कुछ चीजें होना बहुत जरूरी है। जिसके बिना आप व्हाट्सएप के द्वारा पैसे बिल्कुल नहीं कमा पाऐंगे। यदि आपके पास अपना खुद का स्मार्टफोन है, इंटरनेट कनेक्शन है, व्हाट्सएप में बहुत सारे ग्रुप से आप जुड़े हुए हैं। तो आपको व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमाने से कोई नहीं रोक पाएगा।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा लोगों के कांटेक्ट में आना होगा। ज्यादा से ज्यादा लोगों का कांटेक्ट आपको व्हाट्सएप ग्रुप में ही मिल सकता है। जहां पर 100-200 लोग आपको आसानी से मिल जाऐंगे।अब आप सोच रहे होंगे कि व्हाट्सएप ग्रुप से लोगों का कांटेक्ट नंबर लेकर। उन्हें ग्रुप में ऐड करके कैसे पैसे कमाएंगे।

दोस्तों यही तो तरीका है पैसे कमाने का आप जितने अधिक ग्रुप बनाएंगे। उतने अधिक अलग-अलग लोग आपके व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होंगे और उतनी अधिक आपकी कमाई भविष्य में होगी।

पैसे कमाने के लिए ज्यादा से ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं

250 से अधिक सदस्य एक व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड नहीं हो सकते। इसलिए आप 5-6 व्हाट्सएप ग्रुप बना लीजिए।यदि आपको ग्रुप में मेंबर ऐड करने में दिक्कत हो रही है। तो उसके लिए आप अपने परिवार के सदस्यों से बात कीजिए। फेसबुक के फ्रेंड से मदद लिजिए। ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया पर ऐड दिजिए और इस तरह से ग्रुप बनाकर मेंबर ऐड कीजिए।

विडियो लिंक शॉट करके व्हाट्सएप से पैसे कमाइए

दोस्तों यूट्यूब में वीडियो देखना आमतौर पर सभी को पसंद होता है। यदि वीडियो किसी नामी कंपनी का हो तो लोग उसे और भी अच्छे से देखना पसंद करते हैं। शॉर्टलिंक नाम की एक वेबसाइट है। जहां पर आप किसी भी यूट्यूब के अच्छे-अच्छे वीडियो का लिंक शॉट कर उसे व्हाट्सएप के ग्रुप में भेज सकते हैं। जहां पर लोग आपके द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक कर वीडियो देखेंगे।

आपके द्वारा पोस्ट किए गए लिंक को जितने लोग देखेंगे। उतने व्यूस के पैसे आपको मिल जाऐंगे। हम आपको कुछ लिंक प्रोवाइड कर रहे हैं। जहां पर आप किसी भी ट्रेंडी वीडियो इमेज के लिंक को शार्ट कर उसे व्हाट्सएप पर शेयर कर पाऐंगे।

Shorte.st

Linkbucks.com

इसके अतिरिक्त आप एफिलिएट मार्केटिंग से या फिर किसी यूट्यूब चैनल का व्हाट्सएप में प्रमोशन कर पैसे कमा सकते हैं।

Pooja
Poojahttps://apnibat.com
दोस्तों, क्या आप किसी की मदद करना चाहते हो? कृपया यह लेख पूरा पढ लीजिए। लेख मे दिए गए विचार मेरे अपने है। हो सकता है की इस विषय मे आपके कुछ अलग अनुभव/विचार हो। अगर आप भी कुछ सूझाव देना चाहते है तो कृपया आपकी राय comment में बतायें। आपकी एक राय किसी की जिंदगी में खुशियों की बहार ला सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles