34.1 C
Delhi
Sunday, July 21, 2024

मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए कैसे पैसा कमाएं?

आज के समय में लगभग हर व्यक्ति के पास अपना खुद का एक फोन होता है। जिसे वह खुद चलाते है। जरा सोचिए दोस्तों आपके हाथ का मोबाइल ही यदि आप के पैसे कमाने का जरिया बन जाएं। तो आपको कैसा महसूस होगा। शायद आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे। बहुत कम लोगों को ही पता होता है कि आज के समय में मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा भी पैसा कमाया जा सकता है।

मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए कैसे पैसा कमाएं?

आइए जानते हैं उन मोबाइल एप्लीकेशंस के बारे में जो लोगों को पैसे कमाने का मौका प्रदान करते हैं।

गूगल का नाम तो आप सबने सुना ही होगा। लेकिन उनके मनी मेकिंग ऐप “गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स” के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं।

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स

यह ऐप आपको ना केवल नकद, बल्कि Google Play रिवार्ड पॉइंट भी प्रदान करता है। जिसे आप केवल प्ले स्टोर पर ही खर्च कर सकते हैं। कोई मूवी खरीदनी है। कोई किताब खरीदनी हो। तो आप गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से जीती पैसों से खरीद सकते हैं।

एक बार जब आप इस ऐप को इंस्टॉल कर लेते हैं और फिर साइन अप कर लेते हैं, तो Google आपको कई सर्वेक्षणों को पूरा करने की अनुमति देता है। ये सर्वेक्षण आपको उत्पाद के बारे में आपकी राय और समीक्षा देंगे, जिसे बाद में बेहतर समझ के लिए अन्य कंपनियों को आपूर्ति की जाती है। 

Moocash

यह एक बेहतरीन पैसा कमाने वाला ऐप है। जो आपको कार्यों को पूरा करने, गेम खेलने, नए मुफ्त ऐप आज़माने, वीडियो देखने, वीडियो देखने आदि की अनुमति देता है।

वहीं, आप यहां नकद, बिटकॉइन, प्रीपेड टॉप-अप रिचार्ज वाउचर आदि के रूप में भी कमा सकते हैं। यह एक ऐसा ऐप है जो आपको पूरी तरह से मनोरंजन देता है और मनोरंजन के पैसे भी प्रदान करता है।

आपको शायद यकीन भी ना हो कि आप सिर्फ शॉर्ट वीडियो देखकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यहां आप iTunes, Amazon, Google play गिफ्ट कार्ड आदि प्राप्त कर पाते हैं। 

PhonePe

यह भारत में एक बहुत बड़ा और सुरक्षित ऑनलाइन पैसा कमाने वाला स्टोर है। जो अपने यूजर्स के लिए शानदार ऑफ़र लेकर आता है।

यहां आपको इंस्टेंट ऑफर्स और रिफंड, कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा आपको लगभग 4,000/- रुपये मिल सकते हैं। प्रतिदिन 1 लाख तक का लेनदेन कर सकते हैं। जो वास्तव में काफी लाभदायक है।

प्रत्येक सफल लेनदेन के लिए, आपको फोनपे ऐप से कैश बैक मिलेगा। जिसे आप बिल के भुगतान, मोबाइल और डेटा रिचार्ज जैसे किसी भी ऑनलाइन भुगतान के लिए प्रयोग कर सकते हैं।

लोको

इस गेमिंग ऐप के जरिए आपको पैसे कमाने का मौका मिलेगा। आप इस ऐप के जरिए भिन्न तरीके का गेम खेल सकते हैं और दूसरों को भी गेम खेलते हुए देख सकते हैं। गेम्स की लाइव स्ट्रीमिंग इस ऐप की कमाई का मुख्य जरिया है। आप इसमें क्विज जीतकर भी पैसे कमा सकते हैं।

यू स्पीक वी पे

यह पैसा कमाने का एक दिलचस्प तरीका है। इसके लिए आप कोई भी भारतीय भाषा चुन सकते हैं और जो स्क्रीन पर दिखे उसे बोलना है। जब आप रीड करना समाप्त कर लेते हैं, तो आपको पैसे दिए जाते हैं। आप जो पैसा कमाते हैं वह आपके अकाउंट में जाता है।

Mohini
Mohini
दोस्तों, क्या आप किसी की मदद करना चाहते हो? कृपया यह लेख पूरा पढ लीजिए। लेख मे दिए गए विचार मेरे अपने है। हो सकता है की इस विषय मे आपके कुछ अलग अनुभव/विचार हो। अगर आप भी कुछ सूझाव देना चाहते है तो कृपया आपकी राय comment में अवश्य दे। आपकी एक राय किसी की जिंदगी में खुशियों की बहार ला सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles