32.1 C
Delhi
Thursday, May 19, 2022

पैर की उंगलियां बता सकती हैं महिलाओं का असली चरित्र

पैरों की उंगलियों के माध्यम से भाग्यशाली होने का पता कैसे लगाएं?

ऐसा माना जाता है कि एक व्यक्ति का पैर उनके भाग्य, व्यक्तित्व, भूत और भविष्य, प्रकृति के बारे में सब कुछ बता सकते हैं। क्या आप भी अपने पैरों की उंगलियों के माध्यम से अपने भाग्य को जानना चाहते हैं। तो सबसे पहले अपने पैरों का ख्याल रखना आरंभ कर दीजिए। अपने पैरों के तलवे के नीचे कभी भी धूल या मिट्टी जमने ना दीजिए। जितना हो सकें अपने पैरों को साफ सुथरा करके रखने की कोशिश कीजिए।

क्या कहती है, पैरों की उँगलियाँ : पैरों की उंगलियों में छिपा है आपकी जिंदगी का राज

एक मोटी तर्जनी और लंबा छोटा पैर का अंगूठा लंबे जीवन और धन का प्रतीक माने जाते है। यदि किसी व्यक्ति के पास ये दोनों हैं, तो उनके जीवन में लंबे समय तक चलने वाली समृद्धि पर विचार करें।

यदि किसी के पैरों की तर्जनी और अंगूठे दोनों की ऊंचाई समान हो, तो यह इस बात का संकेत है कि व्यक्ति का जीवन खुशहाल होगा।

पैरों की उंगलियां यदि समान हो तो

सभी पैर की उंगलियों की बिल्कुल समान लंबाई का मतलब है कि व्यक्ति एक पदस्थ पद का नेतृत्व करेगा। वहीं यदि किसी भी दो पैर की उंगलियों की लंबाई समान नहीं है और सभी की ऊंचाई अलग-अलग है, तो यह इस बात का संकेत है कि व्यक्ति के पास बड़ी और स्वस्थ संतान होगी।

पैर का अंगूठा और सभी उंगलियां बराबर हो। तो ऐसा इंसान सामान्य जीवन नहीं जीता। ऐसे लोग बहुत फेमस या बड़े इंसान तो बन जाते हैं। लेकिन यह लोग जीवन में कुछ भी नहीं कर पाते है और बहुत गरीब हो जाते हैं।

शंख के आकार का यदि पैर हो तो?

यदि किसी के पैरों के नीचे की रेखाएं शंख के आकार में मिल जाती हैं, तो यह इंगित करता है कि व्यक्ति अत्यधिक अपने जीवन में सफल होगा और उसे निरंतर सौभाग्य की प्राप्ति होती रहेगी। 

लक्जरी कार खरीदने का अवसर मिलता है

तलवों के तल से शुरू होकर बड़े पैर के अंगूठे के तक एक पतली लंबी रेखा का होना यह दर्शाता है कि व्यक्ति अपने जीवन में बहुत पहले से ही शानदार वाहनों में यात्रा करना शुरू कर देगा।

एड़ी का आकार भी किसी के जीवन की यात्रा के बारे में भविष्यवाणी करता है। यदि यह आकार में गोल, मुलायम और सुंदर है, तो ग्लैमरस जीवन जीने की अपेक्षा करें। यदि तलव थोड़ा सख्त और परतदार है, तो संघर्षपूर्ण जीवन की अपेक्षा करें।

पैर के अंगूठे का नाखून

यहां तक ​​​​कि आपका प्राकृतिक पैर का रंग भी बता सकता है कि आप कैसे जीवन व्यतीत करेंगे। यदि पैर के अंगूठे के नाखून में तांबे के रंग का हल्का स्पर्श होता है तो व्यक्ति रॉयल्टी या अत्यंत उच्च आधिकारिक स्थिति की तरह बड़ा होता है।

पैर के अंगूठे का हल्का नीलापन एक औसत कामकाजी वर्ग के जीवन का संकेत देता है; उच्च लेखा पदों पर पीले रंग के पैर की अंगुली का नाखून संकेत। कोई रंग या नग्न रंग पैर की अंगुली का नाखून जीवन को बाधाओं से भरने का संकेत नहीं देता है।

पैर की उंगलियां बता सकती हैं महिलाओं का असली चरित्र

बड़े पैर का अंगूठा दूसरे से अगर छोटा हो तो

कुछ महिलाओं में, बड़ा पैर का अंगूठा अगले वाले से छोटा होता है। ऐसी महिलाओं के पति की इच्छा का पालन करने के लिए अनिच्छुक होने की सबसे अधिक संभावना है। वे छोटे स्वभाव के भी हो सकते हैं। 

हालाँकि, भले ही वे दूसरों की बात नहीं मानते हों, लेकिन ये महिलाएँ सक्षम हो सकती हैं और सभी आवश्यक कार्यों को स्वयं कर सकती हैं। उनमें नेतृत्व के गुण हो सकते हैं और समाज में प्रसिद्ध व्यक्ति भी बन सकते हैं।

दूसरा पैर का अंगूठा बड़े पैर के अंगूठे से लंबा

यदि बड़े पैर का अंगूठा अन्य पैर की उंगलियों से लंबा है, तो महिला ऊर्जावान और मेहनती होती है। उनके पास बहु-कार्य करने की एक विशेष क्षमता हो सकती है। उनके पास अपने विचारों को दूसरों तक पहुंचाने के साथ-साथ अपनी इच्छाओं को वास्तविकता में बदलने के लिए आवश्यक कौशल भी हो सकता है।

ऐसी महिला को समय सीमा पर टिके रहने और कार्यों को पूर्णता से करने के लिए देखा जाता है। वह जीवनसाथी की सद्भावना अर्जित करने के प्रयास करने की भी कोशिश करती है।

इन सभी बातों के अतिरिक्त यदि किसी व्यक्ति के पैर का अंगूठा और उसके बगल वाली उंगली आपस में मिल जाती है। तो ऐसे लोगों का भाग्य बहुत बुरा होता है। ऐसे लोगों को कुछ भी अपनी जिंदगी में आसानी से नहीं प्राप्त होता। वह अगर अपनी तुलना किसी अन्य व्यक्ति से करेंगे। तो उनकी तुलना में अन्य लोगों को जो चीज जल्दी मिलती है। वह उनको 10 गुना मेहनत करने पर मिलता है। इन्‍हें अर्जित करने के लिए बहुत सारी मेहनत करनी पड़ती है। यहां तक की ऐसे लोगों का सारा पैसा संतान के ऊपर खर्च हो जाता है। ऐसे लोग कभी भी अपने ने पैसे का आनंद नहीं उठा पाते हैं।

Aditi
Aditihttps://apnibat.com/
अगर आपको मेरी सलाह या आर्टिकल पसंद आते है तो शेअर जरूर करें। कृपया यह लेख पूरा पढ लीजिए। लेख मे दिए गए विचार मेरे अपने है। हो सकता है की इस विषय मे आपके कुछ अलग अनुभव/विचार हो। अगर आप भी कुछ सूझाव देना चाहते है तो कृपया आपकी राय comment में बतायें। आपकी एक राय किसी की जिंदगी में खुशियों की बहार ला सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles