23.1 C
Delhi
Friday, October 7, 2022

जिओ से पैसे कैसे कमाएं

फोन हम सबकी जरूरत है। फोन के बिना हम सभी अधूरे हैं। जरा सोचिए दोस्तों। यदि आपको आपके फोन के कारण ही महीने में अच्छा खासा रोजगार करने का अवसर मिले तब आप क्या करेंगे? आप पैसा कमाना चाहेंगे या नहीं? आपका जवाब हां ही होगा। हम जानते हैं आज के युग में यदि घर बैठे फोन के माध्यम से पैसा कमाने का अवसर मिले। तो हर व्यक्ति पैसा कमाना चाहेगा। आइए दोस्तों जानते हैं कि कैसे जिओ के माध्यम से आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

दोस्तों हम सभी जानते हैं कि जियो एक टेलीकॉम कंपनी है। जो हमें संचार की सुविधा प्रदान करती है। जिस तरह से वोडाफोन, एयरटेल इत्यादि टेलीकॉम कंपनी अपने अपने यूजर को संचार की सुविधा प्रदान करता है।ठीक वैसे ही जिओ भी काम करता है।

जिओ से पैसा कैसे कमाएं?

जिओ एक कंपनी है। जिसका बाजार में सिम एवं फोन दोनों ही चलते हैं।जिओ कंपनी जिओ फोन के माध्यम से रोजगार के अवसर प्रदान करती है।यदि आपके पास जिओ फोन है, तो आप भी अपने फोन के द्वारा ही जिओ की मदद से पैसा कमा सकते हैं। जिओ फोन से पैसे कमाने का उपाय:-

गेम खेलिए और पैसे कमाइए

गेम खेलना आप में से बहुत सारे लोगों को पसंद होगा। जिओ फोन में आप एंड्रॉयड जैसे गेम तो नहीं खेल सकते।लेकिन paybox.in नाम की एक वेबसाइट से गेम खेल कर और लोगों को गेम रेफर कर पैसा कमा सकते हैं।गेम को खेलने के लिए आपके पास आपका जीमेल अकाउंट होना जरूरी है और पैसा विड्रोल करने के लिए पेटीएम अकाउंट का भी होना जरूरी है।

ऐड देखिए और पैसे भी कमाएं

दोस्तों आप अपने जियो फोन में swagbucks.com पर उनके विज्ञापनों को देखकर पैसे कमा सकते हैं।यदि आपको वीडियोस देखना पसंद है।तो इस वेबसाइट पर जाकर अवश्य ही जीमेल आईडी से लॉगिन कीजिए और ऐड देखकर पैसे कमाइएं।

फेसबुक द्वारा पैसे कमाएं

यदि आप अपने जिओ फोन में फेसबुक का प्रयोग करते हैं। तो आप अपने फेसबुक आईडी में ग्रुप बनाकर। वहां पर लोगों को जोड़कर पैसे कमा सकते हैं। अपना ग्रुप या पेज फेमस कीजिए। कुछ दिन की मेहनत तो जरूर लगेगी। कुछ दिन बाद कुछ ब्रांड आपको संपर्क करेंगे। उनका विज्ञापन आप करके बहुत सारे पैसे कमा सकते है।

यूट्यूब द्वारा

दोस्तों जिओ फोन में पहले से ही यूट्यूब एप्लीकेशन रहता है। बस आपको पैसे कमाने के लिए यूट्यूब पर जीमेल से लॉगिन करना है। चैनल बनाना है और वायरल वीडियो डालने हैं। जिससे आपके यूट्यूब चैनल पर व्यू बढ़ेंगे।सब्सक्राइबर बनेंगे और फिर आपकी कमाई शुरू हो जाएगी। एक दिन या महीने में सफल नहीं बनोगे। इसके लिए आपको लगातार मेहनत करनी है। सफलता आपके कदम चूमेगी।

यूआरएल शॉर्ट कर कमाइए

यदि आपके पास फोन है और आपको यूआरएल शॉर्ट करने का तरीका पता है। तो आप अच्छा खासा आय अर्जित कर सकते हैं। केवल यूआरएल शॉर्ट कर और उन्हें शेयर कर। ऑफिस जाने का झंझट और ना ही महीने सैलरी के आने का टेंशन।

दोस्तों यह थे वह सभी तरीके जिनके द्वारा आप अपने जिओ फोन से यह सभी काम कर पैसे कमा सकते है। इन सभी तरीके के द्वारा लोग वर्तमान समय में पैसा कमा रहे हैं।आप भी अपने मन में विश्वास रखिए क्योंकि आप भी इन उपायों द्वारा आराम से पैसा कमा पाऐंगे।शुरू-शुरू में थोड़ा कष्ट होगा आपको। लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा। बस आपको कोशिश करना बंद नहीं करना है।

Aditi
Aditihttps://apnibat.com/
अगर आपको मेरी सलाह या आर्टिकल पसंद आते है तो शेअर जरूर करें। कृपया यह लेख पूरा पढ लीजिए। लेख मे दिए गए विचार मेरे अपने है। हो सकता है की इस विषय मे आपके कुछ अलग अनुभव/विचार हो। अगर आप भी कुछ सूझाव देना चाहते है तो कृपया आपकी राय comment में बतायें। आपकी एक राय किसी की जिंदगी में खुशियों की बहार ला सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles